मिशन 2023 : मांडू में भाजपा का शिविर जारी, संबोधन से पहले ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मांगी माफी, विपक्ष पर साधा निशाना…

भोपाल : मध्य प्रदेश में होने वाले आगामी 2023 के विधानसभा चुनाव को देखते हुए भाजपा कार्यकर्ताओं की ट्रेनिंग पर खासा फोकस कर रही है। और यही वजह है कि मांडू में 7 से 9 अक्टूबर तक भाजपा का प्रशिक्षण वर्ग चल रहा है। जिसमें पार्टी के पदाधिकारी, मोर्चो के अध्यक्ष, प्रकोष्ठों के संयोजक, जिलाअध्यक्ष से लेकर बूथ स्तर तक के कार्यकर्ता शामिल हो रहें हैं। प्रशिक्षण वर्ग के दौरान पार्टी के दिग्गज नेता और पदाधिकारी कार्यकर्ताओं को ट्रेनिंग दे रहें हैं।

दरअसल तीन दिवसीय प्रशिक्षण वर्ग शिविर 7 अक्टूबर से पर्यटन नगरी मांडू में शुरू हो गया है। जिसका उद्घाटन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद ने किया। वहीं देर शाम केंद्रीय विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी शिविर में शामिल होने के लिए मांडू पहुंचे। जहां उन्होंने देरी से पहुंचने पर पहले तो सबसे माफी मांगी। फिर अपना संबोधन पदाधिकारियों को संबोधित किया। 

मांडू में चल रहे भाजपा के प्रदेश प्रशिक्षण वर्ग में शामिल होने के लिए केंद्रीय नागर‍िक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया मांडू पहुंचे और उन्होंने प्रशिक्षण वर्ग को संबोधित किया। उनका विषय मोदी सरकार की विदेश नीति था। विदेश नीति पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने काफी देर तक चर्चा की और भारत को विश्व गुरु बनने के लिए देश के युवाओं की भूमिका पर जोर दिया। अपने संबोधन में सिंधिया ने कहा कि मोदी सरकार की विदेश नीति से दुनिया में भारत एक नई आर्थिक शक्ति के रूप में उभर रहा है।

वहीं इस प्रशिक्षण के बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने इसे अपना एक अद्भुत अनुभव बताया। साथ ही कहा कि यहां मौजूद तमाम वरिष्ठ नेताओं से उन्हें मिलने का सौभाग्य मिला। उन्होंने इस दौरान विपक्ष पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस आरोप लगाने से पहले अपना घर देखें। यहां सब कुछ अनुशासित और संगठनात्मक तरीके से चलता है। वे खुद पिछले 2 सालों के दौरान भाजपा की रीति नीतियों और अनुशासन को देखकर काफी प्रभावित हुए हैं।

सिंधिया ने भारत जोडो यात्रा के 30 दिन पूरे होने पर कहा कि उद्योगपतियों की कर्जमाफी और किसानों की आत्महत्या से जुड़े मुद्दे उठाते हुए शुक्रवार को कहा कि एक देश में “दो भारत” स्वीकार्य नहीं है। उन्होंने कहा कि जो अपना घर नहीं संभाल सकते वे भारत का जोड़ेंगे।

Leave a Reply