अब महिलाओं की सुरक्षा की जवाबदेही सोशल मीडिया की- IT मिनिस्टर

इनफॉर्मेशन एंड टेक्नोलॉजी मिनिस्टर अश्विनी वैष्णव ने शुक्रवार को कहा कि इंटरनेट सहित सभी जगहों पर महिलाओं की सुरक्षा के लिए सोशल मीडिया को जवाबदेह बनाना महत्वपूर्ण है। इसके साथ ही उनका कहना था कि सरकार जब भी इंटरनेट के लिए कड़े कानून लाने और सोशल मीडिया गाइडलाइंस को मजबूत बनाने के बारे में बात करती है तो विपक्षी दलों की ओर से विरोध किया जाता है और वे इसे अभिव्यक्ति और बोलने की स्वतंत्रता को रोकने की एक कोशिश बताते हैं।

बीजेपी के सांसद सुशील कुमार मोदी के राज्यसभा में Bulli Bai ऐप पर एक प्रश्न के उत्तर में केंद्रीय मंत्री ने कहा, “सोशल मीडियो को जवाबदेह बनाना महत्वपूर्ण है। इंटरनेट सहित सभी जगहों पर महिलाओं की सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है।” मोदी ने Bulli Bai ऐप सहित विभिन्न वेबसाइट्स पर महिलाओं के खिलाफ गतिविधियों के बारे में प्रश्न पूछा था।

शिव सेना की सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने IT मिनिस्टर को पत्र लिखकर ऐप पर मुस्लिम समुदाय की महिलाओं की नीलामी का मुद्दा उठाया था। इसके बाद दिल्ली और मुंबई में पुलिस ने इस ऐप को चलाने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की थी। इस मामले में कुछ गिरफ्तारियां भी की गई हैं। गिरफ्तार किए गए लोगों में एक छात्र शामिल था।

Leave a Reply